पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला किया है। तेजस्वी ने बिहार में पुल गिरने की घटनाओं को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार की ईमानदारी से तंग आकर पुल आत्महत्या कर रहे हैं। तेजस्वी ने यह बात एक्स पर एक ट्वीट में कही।

बिहार में पिछले दिनों गिरे कई पुल
बिहार में पिछले कुछ दिनों में कई पुल गिर गए हैं। सीवान, छपरा समेत कई जिलों में छोटे-बड़े पुल टूटने से कई गांवों का संपर्क टूट गया है। राज्य में 18 जून को अररिया, 22 जून को सीवान, 23 जून को मोतिहारी, 27 जून को किशनगंज और 28 जून को मधुबनी में अलग-अलग पुल टूटे थे या बह गए थे। और आज छपरा में पुल टूट गया।

पुल गिरने को लेकर तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना
तेजस्वी यादव ने इन घटनाओं को लेकर नीतीश कुमार पर हमला बोला है। तेजस्वी ने एक्स पर लिखा, 'आज बिहार में एक ही दिन में 𝟑 पुल और गिरे। सुशासनी नेकचलनी के सौजन्य से विगत 𝟏𝟓 दिन में बिहार में कुल 𝟗 पुल जल समाधि ले चुके हैं। डबल इंजन सरकार अब इसका दोष भी विपक्ष को देकर अपने कर्तव्यों, सुशीलता से परिपूर्ण वसूली तंत्र एवं डबल इंजन पॉवर्ड भ्रष्टाचार का इतिश्री कर सकती है।'

राजद नेता ने आगे लिखा- 'और बिहार में आज का चौथा पुल गिरा। बीजेपी और नीतीश कुमार की बिहार में 18 वर्षों की रिकॉर्डतोड़ ईमानदारी से तंग आकर 15 दिन में अभी समाचार लिखे जाने तक कुल 10 पुलों ने पानी में कूदकर आत्महत्या कर ली।'

नीतीश पर तेजस्वी ने क्यों बदला अपना रुख ?
तेजस्वी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब नीतीश कुमार ने राजद के साथ जाने की संभावनाओं को खारिज कर दिया है। जनवरी में नीतीश कुमार राजद और महागठबंधन का साथ छोड़कर बीजेपी के साथ चले गए थे। उस समय से ही तेजस्वी यादव नीतीश कुमार को लेकर नरम रुख अपनाए हुए थे।

माना जा रहा है कि तेजस्वी यादव के सीएम नीतीश पर नरम रुख की वजह वापसी की उम्मीद थी। उन्हें उम्मीद थी कि लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार फिर से राजद के साथ आ सकते हैं। लेकिन 29 जून को जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने साफ कर दिया कि वह एनडीए के साथ ही रहेंगे।

ऐसे में तेजस्वी यादव को पता है कि 2025 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार उनके लिए बड़ी चुनौती साबित होंगे। ऐसे में तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर अपना 'गियर' बदल दिया है।